Rajaswala Paricharya

एक वर्ष के लिए रजस्वला परिचर्या पालन करने का संकल्प !

Instructor: Team Brahm VarchasLanguage: English | हिन्दी

About the course

Language - English and हिन्दी

10 अप्रैल का वेबिनार हिन्दी में संचालित होगा। 

वेबिनार का विषय: रजस्वला परिचर्या के 'परिश्रम न करना', इस नियम का विस्तार और चर्चा। मासिक धर्म या पीरियड्स के समय दौड़-भाग क्यों नहीं करनी चाहिये और आजकल की कामकाजी स्त्रियों (वर्किंग विमेन) के लिए ये विशेष रूप से क्यों महत्वपूर्ण हैं?

साथ ही संस्कृति आर्य गुरुकुलम् से वैद्या, स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ पूजा माकड़िया वेबिनार में भाग लेने वालों के प्रश्नों के उत्तर देने और चर्चा के लिए उपलब्ध होंगी। 

Explore the secrets of Rajaswala Paricharya and learn how following menstruation routine affects your lifelong health. 

Learn Do's and Don'ts for a healthier period. Break taboos, embrace knowledge! Stay connected with the community and Ayurveda doctors for Q&A and discussions. 

This course consists of reading material, audio-visual content and a year-long series of webinars, to be conducted every month (started March.2024). 

There is only one time registration fee. Webinars can be joined from inside the course. Upon registration, you will be pre-informed about the schedule of upcoming webinars, knowledge 

रजस्वला परिचर्या के अनजान पहलुओं को जानें कि मेन्स्ट्रूअल रूटीन का पालन आपके जीवनभर के स्वास्थ्य को कैसे प्रभावित करता है। 

आयुर्वेद के साथ अपने स्वास्थ्य को प्राथमिकता दें। एक स्वस्थ पीरीअड के लिए पथ्य-अपथ्य (डूज़ और डोनट्स) को जानें। भ्रांतियों को छोड़ें, ज्ञान को ग्रहण करें। कम्यूनिटी  से जुड़े रहें और और आयुर्वेद के वैद्यों के साथ प्रश्नोत्तरी और चर्चा का लाभ उठायें। 

इस कोर्स में पठन सामग्री, ऑडियो-विसुअल सामग्री और मार्च 2024 से आरभ होकर हर महीने आयोजित की जाने वाली वेबिनारों की एक वर्षभर की शृंखला सम्मिलित है। 

पंजीकरण शुल्क या रजिस्टर करने का मूल्य केवल एक बार देना है। वेबिनार में कोर्स के अंदर से जुड़ना है (जॉइन करना है)। रजिस्टर करने के बाद आपको आने वाले वेबिनारों की और नई पाठ्य सामग्री के बारे में पूर्ण सूचित किया जाएगा। 

 

 

Syllabus

Reviews and Testimonials

Launch your GraphyLaunch your Graphy
100K+ creators trust Graphy to teach online
𝕏
Brahmvarchas 2024 Privacy policy Terms of use Contact us Refund policy